लोक राज संगठन की राजस्थान परिषद ने 2 जून, 2014 को नोहर के पारीक धर्मशाला में स्थानीय समस्याओं को लेकर सार्वजनिक जनसभा का आयोजन किया। इस सभा में नोहर के स्थानिये निवासियों के साथ-साथ कई वरिष्ठ पत्रकार, शिक्षक, वकील शामिल हुये।

जनसभा को संबोधित करते हुये लोक राज संगठन के सर्व हिन्द परिषद के उपाध्यक्ष गुरु हनुमान प्रसाद शर्मा ने बताया कि कई सालों से लोक राज संगठन ने रावतसर राजस्थान से हरियाणा बाॅडर को जोड़ने वाली सड़क जो वर्षों से अधुरी है उसे पूरा करने की मांग और नोहर के किसानों को सिंचाई करने के लिये पानी की मांग को लेकर लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं। लेकिन पूर्व व वर्तमान सरकार ने लोगों की यह छोटी सी मांग को पूरा करने में नाकाम रही है। इससे साफ दिखता है कि यह पार्टियां जो लोगों को सुरक्षा देने के नाम पर सत्ता में आती हैं, मगर जीतने के बाद अपने खुदगर्ज हितों को पूरा करने के लिये लोंगो को गुमराह करती हैं। इस देश में लोगों को बुनियादी अधिकार जैसे, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य इत्यादि देने की बात की जाती है। मगर लोगों को वर्षों से इससे महरूम रखा जाता रहा है।

हमें अपनी मांगों को हासिल करने के लिये नौहर और उसके आस-पास के निवासियों को एकजुट करना होगा और अपनी मांग को लेकर संघर्ष तेज़ करना होगा।

इस सभा को कई अन्य लोगों ने भी संबोधित किया, जिसमें शामिल थे कामरेड हंसराज शर्मा, मेहबूब, नियामत अली, कनिराम जैन, रमेश, गणेश इत्यादि।

सभा के अंत में नोहर के एस.डी.एम. को एक मांग पत्र भी दिया गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *